मंत्री बेबी देवी ने नावाडीह में सुनी लोगो की समास्या

झारखंड के उत्पाद एवं मध निषेध मंत्री बेबी देवी नावाडीह प्रखंड के भलमारा पंचायत अन्तर्गत गंझू टोला पहुंचकर ग्रामीण से जन समास्या सुनी।

ग्रामीण महिलाओ नें मंत्री को पेयजल की समस्या सुनाई तथा निदान की मांग की। जिस पर मंत्री ने बोकारो उपायुक्त कुलदीप चौधरी से बात कर एक माह के अंदर डीप बोरिंग एवं सोलर सिस्टम द्वारा शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने का भारोसा दिया। वही बरसात मे आवागमन मे हो रही असुविधा को देखते हुए डीएमएफटी योजना से तीन किमी पक्की सड़क निर्माण करने की अनुशंसा भी की। इससे पुर्व मंत्री ने अस्वास्थ्य चल रहे झामुमो कार्यकर्ता जगदीश गंझू के घर पहुंचकर हाल चाल लिया तथा आर्थिक मदद भी की।
मंत्री बेबी देवी को गंझू टोला के ग्रामीणो ने बताया कि हमलोगो के गांव मे पेयजल की घोर समास्या है गांव मे पुर्व मे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के पहल पर विधायक मद से एक चापाकल लगाया गया था परंतु चापाकल मे पर्याप्त जल नही रहने के कारण बहुत कम पानी मिल पाता है वही गर्मी मे जलस्तर नीचे चले जाने के कारण पानी भी नहीं निकल रहा है। साथ ही हम ग्रामीणो को एक किमी दुर कुप से पानी लाकर प्यास बुझाने को विवश है।

वही ग्रामीणो ने मंत्री को बताया कि नावाडीह फुसरो मुख्य मार्ग से गांव आने जाने के लिए कच्ची पथ है जिसके कारण बरसात मे काफी कठिनाई होती है यादि पक्की सड़क का निर्माण हो जाए तो हम ग्रामीणो को नावाडीह मुख्य बाजार आने जाने में काफी सुविधा होगी। समस्या सुन मंत्री बेबी देवी ने कहा कि कभी भी किसी प्रकार की समस्या हो तो बेझिझक हमें बताएं, हर संभव निदान करने की कोशिश करूंगा।