नावाडीह मे पलटा सरसो लदा ट्रक, तेल लूटने की मची होड़

20 फिट नीचे गिरा सरसो लदा ट्रक

नावाडीह:- राजस्थान से सरसों तेल लेकर आ रहा एक ट्रक बोकारो के डुमरी-नावाडीह मुख्य सड़क के पास स्थित पुल के नीचे गिर कर पलट गया. ट्रक के पलटते ही उसमें लोड 1400 टीना सरसों तेल को लूटने की होड़ मच गयी. इस दौरान लाखों रुपये का तेल स्थानीय ग्रामीण एवं राहगीर मौका का लाभ उठाते हुए लेकर चलते बने, वहीं करीब 200 टीना तेल तरवा जोरिया में बह गया. घटना की जानकारी मिलते ही नावाडीह थाना प्रभारी मनीष कुमार, एएसआई श्रवण कुमार ,धीरेन्द्र देव मनीषी ,जयशीष शर्मा आदि दलबल के साथ पहुंचकर ग्रामीणों को खदेड़ कर भगाया. इस संबध में तेल कारोबारी की लिखित शिकायत पर नावाडीह थाना में मामला दर्ज किया गया.

राजस्थान से जैना मोड़ जा रहा ट्रक
घटना के संबंध में महेश ट्रेडिंग कंपनी के रामपति पांडेय ने बताया कि करीब 25 लाख मूल्य के सरसों तेल लोड कर ट्रक शांति इंडस्ट्रीज भरतपुर, राजस्थान से चलकर महेश ट्रेडिंग कंपनी, जैना मोड़ जा रही थी. इसी दौरान डुमरी के रास्ते पुल के करीब पहुंचते ही विपरीत दिशा से आ रही एक वीआईपी कार को बचाने के क्रम में ट्रक पुल की रैलिंग को तोड़ते हुए 20 फीट नीचे गिरकर पलट गया. हांलाकि, इस घटना में ड्राइवर सुरक्षित बच निकला, लेकिन खलासी घायल हो गया जिसे नावाडीह के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए बोकारो भेज दिया गया. ट्रक में 15 किलोग्राम का टीना, प्लास्टिक जार, पांच व दो किलोग्राम का जार, एक व आधा लीटर का पाउच के अलावा 200 मिली का बोतल के रूप में सरसो तेल लोड था.


ट्रक के पलटते ही सरसों तेल लूटकर भागे लोग

इधर, सरसों तेल लदे ट्रक के पलटने की जानकारी मिलते ही स्थानीय ग्रामीण, सड़क पर चलते राहगीर , कोयला ढुलाई करने वाले मजदूर मौका का लाभ उठाते हुए लाखों रुपये का सरसों तेल लेकर फरार हो गया. वहीं, करीब तीन लाख रुपये का तेल टीना और पाउच के फटने से जोरिया में बहकर बर्बाद हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान करीब तीन लाख रुपये का तेल जैना मोड़ के तेल मालिक मजदूर लगाकर निकलकर अपने साथ ले गये. पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना विलंब से मिलने के कारण तेल चोरी किये जाने की जानकारी मिली है. घटनास्थल के समीप एक घर से तेल बरामद भी किया गया है. वहीं, पुलिस बोरवाड़ीह, ब्लॉक मोड़ आदि जगहों पर सर्च अभियान चलाकर तेल बरामद करने में जुटी हुई है. इस मौके पर चिरूडीह के पुर्व मुखिया रणविजय सिंह, निर्मल महतो, कलाम राय, साधु महतो, नितेश कुमार, सुरेश महतो, संजय कुमार, बैजनाथ महतो समेत अन्य लोग मौजूद थे.