कृषक पाठशाला का जिला कृषि पदाधिकारी ने किया निरिक्षण

नावाडीहः- आदर्श ग्राम विकास सेवा समिति के द्वारा संचालित समेकित बिरसा ग्राम योजना सह कृषक पाठशाला योजना का जिला कृषि पदाधिकारी उमेश तिर्की ने गुरूवार को निरीक्षण किया।
जिला कृषि पदधिकारी ने कहा कि नावाडीह स्थित कृषि फार्म के 15 एकड जमीन में समेकित बिरसा ग्राम विकास योजना सह कृषक पाठशाला योजना का संचालन आदर्श ग्राम विकास सेवा समिति के द्वारा किया जा रहा है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य है कि कृषि, पशुपालन, एवं मत्सय प्रक्षेत्रो में कृषको को वैज्ञानिक विधि से प्रशिक्षित करना तथा विषेशज्ञो की सेवा उपलब्ध कराना साथ ही जैविक खेती को बढावा देना है। कृषि पदाधिकारी ने कृषक पाठशाला का निरिक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कृषक पाठशाला में बने तलाब एवं पौधा लगाने के लिए कि गई तैयारी का भी निरिक्षण किया। साथ ही कार्यालय में कृषक पाठशाला के आवश्यक कागजात का भी जांच किया।
आदर्श ग्राम विकास सेवा समिति के सचिव बासुदेव शर्मा ने कहा कि समेकित बिरसा ग्राम विकास योजना सह कृषक पाठशाला योजना के तहत तालाब निमार्ण का कार्य किया जा चुका है कुछ दिनो के बाद तालाब में मत्सय पालन का कार्य प्रारंभ किया जाएगा जिसके बाद यंहा के किसानो को कृषक पाठशाला का लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा।
मौके पर अजानंद प्रसाद सिंह, निमाय प्रसाद साव, अजित कुमार, असगर हुसैन, प्रोग्राम मैनेजर निहाल ओझा, आषिश मिश्रा, गिरीश कुमार, अजय कुमार, आदि उपस्थित थे।